Sanchita Bashu Biography in Hindi
Sanchita Bashu

आज हम बात कर रहे हैं सोशल मीडिया पर बहुत ही तेजी से फेमस होती जा रही Sanchita Bashu की। Sanchita Instagram reels और MX TakaTak app पर शार्ट वीडियो डालती है जो बहुत वायरल होते हैं। Sanchita की स्माइल और एक्सप्रेशन fans को बहुत पसंद आते हैं और यही उनकी तेजी से बढ़ रही फैन फॉलोइंग का कारण है।

Sanchita का जन्म 24 मार्च 2003 में भागलपुर, बिहार में एक मिडिल क्लास फैमिली में हुआ। Sanchita की फैमिली में उनके माँ और पिता हैं और एक छोटी बहन है। Sanchita बताती है कि उनकी फैमिली से उन्हें बहुत सपोर्ट मिलता है। Sanchita का कैमरा पर्सन और कोई नहीं उनकी मां ही है।

Sanchita बचपन से ही खुश्दिल लड़की रही हैं, वो अपनी क्लास में भी टॉपर बच्चों में आती है और बचपन से ही Sanchita काफी एनर्जेटिक लड़की हैं। बात करें उनकी एजुकेशन की तो 10th तक की पढ़ाई वो कंप्लीट कर चुकी हैं। Sanchita बोलती हैं कि 12th करने के बाद वो अपना पूरा टाइम एक्टिंग मैं ही देंगी।

बचपन में Sanchita डॉक्टर बनना चाहती थी लेकिन अब उनका इरादा बदल चुका है। संचिता ने सोशल मीडिया पर अपने वीडियो डालने की शुरुआत टिक टॉक से की।

संचिता ने साल 2018 के एंड में टिक टॉक वीडियो बनाना स्टार्ट किया था। उनके टिक टॉक वीडियो पर शुरू से ही ठीक-ठाक व्यूज आए और 2019 की शुरुआत में ही उनके कई वीडियो वायरल हो गए इसीलिए 24 अप्रैल 2019 को उनके टिक टॉक 1 लाख फॉलोअर्स कंप्लीट हो गए।

एक लाख फॉलोअर्स होने के बाद वो काफी तेजी से फेमस हुई और नवंबर 2019 तक उनके टिक टॉक पर 1 मिलियन फॉलोअर्स हो गए। जैसा कि आपको पता है इंडिया में टिक टॉक बैन हो चुका है। जब टिक टॉक बैन हुआ तब संचिता के 3 मिलीयन प्लस फॉलोअर्स थे।

टिक टॉक बैन होने का उन्हें दुख तो बहुत हुआ पर वो बोलती है हम भारत सरकार के इस फैसले का पूरी तरह से समर्थन करते हैं। Sanchita ये भी बोलती हैं की टिक टॉक ने मुझे बहुत कुछ दिया है इसीलिए मैं इसकी थैंकफूल रहूंगी लेकिन अगर मेरे अंदर टैलेंट है तो मैं कहीं भी अपना टैलेंट दिखा सकती हूं सिर्फ टिक टॉक ही एक प्लेटफार्म नहीं है।

टिक टॉक के बाद संचिता Roposo पर वीडियो डालना स्टार्ट किया लेकिन Roposo ठीक से काम नहीं कर रहा था इसीलिए उन्होंने यहां ज्यादा वीडियो नहीं डाले उसके बाद आया उनकी लाइफ में स्नैक वीडियो ऐप।

Sanchita ने स्नैक पर जैसे ही वीडियो डालना शुरू किया उनके वीडियो वायरल होने लगे और वो तेजी से फेमस होने लगी।

Sanchita ने 12 जुलाई से स्नैक पर वीडियो डालना शुरू किया था और अभी उन्हें 5 महीने भी नहीं हुए हैं तब तक उनके इस app पर लगभग 5 मिलियन फॉलोवर्स हो चुके हैं।

Sanchita स्नैक पर टिक टॉक से भी ज्यादा फेमस हो रही है। स्नैक पर ही नहीं उनके वीडियो Instagram reels पर भी काफी वायरल हो रहे है। sanchita को उनकी प्रसिद्धि की वजह से ही कई ऑफिस भी मिलने लगे हैं और वो Zee Music कंपनी के Phir Se Udana Hai सांग में भी नज़र आ चुकी है।

चलिए दोस्तों Sanchita के बारे में और भी कुछ इंटरेस्टिंग बातें जान लेते हैं। Sanchita के फेवरेट एक्टर Salman Khan है और उनकी फेवरेट एक्ट्रेस Madhuri Dixit है। Sanchita को म्यूजिक सुनना, शॉर्ट वीडियो बनाना और ट्रेवल करना बहुत पसंद है।

बात करें Sanchita की रिलेशनशिप की तो अभी वो किसी भी रिलेशनशिप में नहीं है। Sanchita को जानवरों से बहुत प्यार है और उन्हें उनके बच्चे बहुत प्यारे लगते हैं। Sanchita भगवान और पूजा में बहुत विश्वास रखती हैं।

तो फ्रेंड्स ये थी लाइफ स्टोरी सोशल मीडिया स्टार Sanchita Bashu की और हम प्रार्थना करते हैं की Sanchita अपनी लाइफ में बहुत कामयाब एक्ट्रेस बने। तो दोस्तो हमे उम्मीद है की आपको हमारा ये आर्टिकल आपको काफी पसंद आया होगा।

धन्यवाद।

Post a Comment

Previous Post Next Post