Shanmukha priya Biography in Hindi
Shanmukhapriya

 दोस्तों बहुत छोटी सी उम्र में भारत के साथ-साथ पूरी दुनिया में एक अलग पहचान बनाने वाली आंध्र प्रदेश कि एक आम लड़की Shanmukha Apriya को शायद ही कोई होगा जो नहीं जानता होगा। इन्होंने बहुत छोटी सी उम्र में सिंगिंग मैं कैरियर बनाने की ठान ली थी और इंडियन आईडल आज इन्हें इनको सपनों के बेहद करीब ले आया है।

आज के इस आर्टिकल में हम Shanmukha Apriya की लाइफ स्टाइल के बारे में बात करेंगे तो चलिए स्टोरी शुरू करते हैं और आप से एक रिक्वेस्ट है की आर्टिकल जरूर अंत तक पढ़े ताकि आपको कुछ ऐसी बातें पता चले जो आप ना जानते हो। 

दोस्तों Shanmukha Apriya का निक नेम Priya है और इनका जन्म 17 अप्रैल 2003 को आंध्र प्रदेश में हुआ था और 2021 के हिसाब से इनकी उम्र हो चुकी है 17 साल।

Shanmukha ने अपनी एजुकेशन Sri Chaitanya Techno School, Visakhapatnam से की है। Shanmukha को बचपन से ही सिंगिंग का बेहद शौक था और इन्होंने बहुत छोटी सी उम्र में ही इस बात का फैसला कर लिया था कि इन्हें तो बस सिंगर ही बनना है लेकिन इनके माता-पिता चाहते थे इनकी बेटी पहले अपनी पढ़ाई पूरी करें और बाद में अपने लिए कोई करियर सेलेक्ट करें लेकिन Shanmukha ने तो ठान लिया था सिंगर बनने का लेकिन फिर भी अपने माता-पिता का दिल रखने के लिए Shanmukha ने इंटर तक जैसे तैसे करके अपनी पढ़ाई पूरी की और उसके बाद आगे पढ़ने से साफ इंकार कर दिया और सिंगिंग में ही आगे बढ़ने का फैसला किया। Shanmukha पेशे से एक सिंगर हैं।

तो चलिए दोस्तों अब बात कर लेते हैं Shanmukha के कैरियर के बारे में। Shanmukha ने अपनी सिंगिंग कैरियर की शुरुआत बहुत छोटी सी उम्र में की थी।

2008 में Shanmukha ने TV पर अपनी फर्स्ट अपीरियंस दी। इन्होंने 5 साल की उम्र में Sa Re Ga Ma Pa Litle Champs में ऑडिशन दिया लेकिन इस शो में Shanmukha जायद आगे तक ना जा सके और इन्हें वो शोहरत ना मिल सकी जिसकी वो हकदार थी। इसके बाद Shanmukha ने अपनी सिंगिंग पर और काम किया और अपने स्किल्स को इंप्रूव किया और कई रियलिटी शोज मैं ऑडिशन देती रही।

2017 में Shanmukha ने तेलगु के एक रियलिटी शो Super Singer Season 9 में पार्टिसिपेट किया लेकिन यहां भी इन्हें वो शोहरत ना मिल सकी जिसके पीछे वो भाग रही थी।

2017 में Shanmukha ने The Voice India Kids मे पार्टिसिपेट किया और ये सो इनके सिंगिंग कैरियर के लिए टर्निंग प्वाइंट बन कर इनके सामने आया। इस शो से Shanmukha को लोग जानने लगे थे और इनकी फैन फॉलोइंग भी बढ़ने लगी और इस शो के बाद Shanmukha को बॉलीवुड की फेमस सिंगर Sonu Nigam के साथ Ashi Hi Aashiqui मूवी का सांग "समझे क्या" गाने का मौका मिला।

इसके बाद Shanmukha ने कई तेलुगु मूवीज मे भी गाने गाए जिनमे से इनका फेमस सांग जियो मूवी का "तेजम" गाना रहा।

2020 में Shanmukha ने भारत के सबसे बड़े रियलिटी शो Indian Idol में पार्टिसिपेट किया और अपने सिंगिंग स्किल्स की वजह से आज ना सिर्फ भारत में बल्कि पूरी दुनिया में इनके कई फंस बन चुके है। आज Shanmukha अपनी मेहनत और लगन के कारण Indian Idol के टॉप contestants में से एक है।

दोस्तो आपको Shanmukha के Indian Idol में कौन सी पेरमोरमांस जायद पसंद आई हमे कमेंट में जरूर बताएं।

अब चलिए दोस्तों आपको हम मिलवाते है Shanmukha के परिवार से। Shanmukha अपनी फैमिली में सबसे ज्यादा करीब अपनी माँ से है और हर रियलिटी शो में Shanmukha अपनी माँ के साथ नज़र आती है।

अब चलिए दोस्तों बात कर लेते है Shanmukha के income के बारे में। Shanmukha एक सांग में काम करने के 2 लाख रुपये चार्ज करती है।

अब चलिए दोस्तों बात कर लेते है Shanmukha की Net Worth के बारे में। 2021 के हिसाब से Networth है 50 लाख रुपये।

चलिए दोस्तों अब आपको इनका घर के बारे में बताते है। Shanmukha अपनी फैमिली के साथ आंध्र प्रदेश में रहती हैं। इनके घर में 3 बेदरूमस, हॉल, किचन और गार्डन जैसी सुविधाएं मौजूद है। Shanmukha की घर की झलक आप गूगल में सर्च कर के देख सकते है।

चलिए दोस्तों अब आपको Shanmukha की Cars कलेक्शन के बारे में बताते है। इनके पास एक Tata Nano कार है जिसकी कीमत है 3 लाख रुपये। इसकी अलावा Shanmukha के पास एक Mini Cooper कार भी है जिसकी प्राइस है 40 लाख रुपये।

तो दोस्तो ये थी Indian Idol की contestant Shanmukha Priya की लाइफ स्टाइल के बारे में आर्टिकल। अगर आप Shanmukha के फैन हैं तो आप अपने दोस्तो को ये आर्टिकल जरूर शेयर कीजिएगा।

धन्यवाद।

Post a Comment

Previous Post Next Post