Disha Parmar Biography
Disha Parmar

नमस्कार दोस्तों मैं हूं संतोष कुमार और मैं स्वागत करता हूं आप सभी का हमारे ब्लॉग में। इंडियन टेलिविजन एक्ट्रेस और मॉडल Disha Parmar जिसने अपनी मासूम अदा से लोगों को अपना दीवाना बनाया जो घर-घर में पंखुड़ी के नाम से मशहूर हो गई इतना ही नहीं वो टीवी इंडस्ट्री का जाना माना खूबसूरत सा चेहरा भी है लेकिन फिलहाल वो आज कल टीवी शो से दूर है लेकिन अपनी पर्सनल लाइट को लेकर बहुत ज्यादा सुर्खियों में हैं।

दरअसल जब से सिंगर Rahul Vaidya ने नेशनल टेलीविजन पर उनको प्रपोज किया तब से उनकी प्रशंसक जो है उनकी शादी का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे और फाइनली वो हो भी गई है। अब दोनों एक दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंध भी गए हैं लेकिन आज हम आपको यहां बताएंगे Disha Parmar के लाइफ की बारे में।

खूबसूरत एक्ट्रेस Disha Parmar का जन्म 11 नवंबर 1994 को देश की राजधानी दिल्ली में एक हिंदू परिवार में हुआ है। उनके पिता का नाम Ashok Parmar है जो दिल्ली में एक मल्टीनेशनल कंपनी में काम करते हैं। उनकी मां का नाम Geeta Parmar है जो एक हाउसवाइफ है। इसके अलावा उनका एक छोटा भाई भी है जिनका नाम Gourav Parmar है।

वहीं अगर हम एजुकेशन की बात करें तो Disha Parmar ने अपनी स्कूलिंग दिल्ली के Sadhu Vaswani International स्कूल से पूरी की थी। इसके बाद Disha Parmar दिल्ली के ही Shri Ram College में अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई उन्होंने पूरी की।

Disha पढ़ाई में काफी अच्छी थी लेकिन Disha Parmar को बचपन से ही एक्टिंग और डांसिंग का बहुत शौक था बहुत शौक था। वो अक्सर डांस कंपटीशन में पार्टिसिपेट लिया करती थी। डांस में पार्टिसिपेट करने के बाद जीतती भी थी इसके साथ साथ फैशन शो का भी वो हिस्सा रहती थी यानी की फैशन और डांस से लगाव उनका हमेशा ही रहा है और यही लगाव उनको ले गया टीवी की दुनिया में।

Disha Parmar की करियर की शुरुआत अगर हम बात करें तो राजश्री प्रोडक्शन के साथ उनकी हुई थी। वो ऑडिशन ऑर्गेनाइज करती थी इसी दौरान दिशा परमार ने 17 साल की उम्र में टीवी शो Pyaar Ka Dard Hai Meetha Meetha Pyaara Pyaara में पंखुड़ी का किरदार निभाने के लिए ऑडिशन भी दे दिया था और वो पहली बार से ही सेलेक्ट भी हो गई थी।

इसके बाद वो 2012 से लेकर 2014 तक इस सीरियल में पंखुड़ी के किरदार में नजर आई और बेहद खूबसूरत दिशा और उनका किरदार को दर्शकों ने उनको बहुत पसंद किया।

इसी के साथ दिशा आपने पहले टीवी डेब्यू से ही फेमस हो गई थी। वहीं इसी के साथ अपने इस शो के लिए दिशा ने साथ निभाना साथिया, मन की आवाज, प्रतिज्ञा, इस प्यार को क्या नाम दूं जैसे सीरियल में बतौर अतिथि की भूमिका भी निभाई हैं। वही इसके अलावा दिशा बतौर खिलाड़ी बॉक्स ऑफिस लीग मैं हिस्सा भी बनी थी और बिग बॉस सीजन 9 में गेस्ट के तौर पर वो शो मे भी गई थी।

इसके बाद साल 2017 में Zee के शो "वो अपना सा" मैं भी वो नजर आई। इसमें दिशा जानवी अग्रवाल के किरदार में नजर आई थी उन्होंने इस किरदार को निभाया था वही उसके साथ लीड रोल में टीवी के जाने-माने एक्टर Sudeep Sahir थे। इस शो में लीड रोल में नजर आने के अलावा दिशा Kumkum Bhagya, Jamai Raja, Aisi Deewangi Dekhi Nahi Kahi और Kundali Bhagya जैसे सीरियल्स में बतौर गेस्ट भी दिखाई दे चुकी है।

वही टीवी शो में काम करने के बाद वो म्यूजिक वीडियोस में भी नजर आई हैं। साल 2019 मैं Rahul Vaidya के गाने "याद तेरी में" वो साथ दिखाई दी थी। ये गाना दर्शकों को बहुत पसंद आया था। इसके बाद दिशा 2021 में एक बार फिर से Rahul Vaidya के साथ Madhanya सॉन्ग था उसमें वो नजर आई थी। इस गाने को Asees Kaur और Rahul Vaidya ने मिलकर गाया था और बहुत ही खूबसूरत ये गाना था।

फिलहाल दिशा के हाथ में अभी कोई अपकमिंग प्रोजेक्ट नहीं है और प्रोजेक्ट जो उनके पास अपकमिंग है वो है राहुल। दिशा परमार अभी तक दो ही सीरियल्स में लीड रोल जो है उसमें उनको काम करने का मौका मिला था जिसके लिए उन्हें कई अवार्ड मिले हैं।

दिशा ने अपने पहले शो Pyaar Ka Dard Hai Meetha Meetha Pyaara Pyaara के लिए फ्रेश न्यू फेस फीमेल की कैटेगरी जो थी उसमें इंडियन टेली अवार्ड एंटरटेनर ऑफ द ईयर फीमेल कैटेगरी और बिग स्टार एंटरटेनमेंट अवॉर्ड जो था उसको अपने नाम किया था।

इसके अलावा इसी सीरियल में उनको नकुल मेहता के साथ बेस्ट जोड़ी के लिए इंडियन टेली अवार्ड भी मिला था। इसके अलावा 2017 में दिशा को सीरियल "वो अपना सा" का रोल के लिए Zee Rishte Award भी मिला था यानी अवॉर्ड्स इनको बहुत सारे मिले हैं।

दिशा कि अगर लव लाइफ की बात करें तो दिशा परमार का कोई अफेयर कभी नहीं रहा लेकिन सीरियल Pyaar Ka Dard Hai Meetha Meetha Pyaara Pyaara के दौरान वो अपने को-स्टार के साथ अक्सर घूमती हुई दिखाई देती थी तू कई बार उनके साथ अफेयर की खबरें भी आई थी लेकिन आज तक कभी ऐसा कोई खबर जो है बाहर आई नहीं है।

वहीं साल 2019 में "याद तेरी" सॉन्ग के बाद Rahul Vaidya के साथ इनकी अफेयर की खबरें आती रही लेकिन Rahul Vaidya ने इसे इनकार भी किया था। वहीं Rahul Vaidya ने बिग बॉस 14 में टेलीविजन पर दिशा को शादी के लिए प्रपोज कर दिया तब से इन दोनों की शादी को लेकर लोगों के बीच मैं बहुत बेसब्री से इंतजार चल रहा था अब दोनों एक दूसरे के साथ बंध गए हैं।

दिशा परमार की Net Worth की बात की जाए तो स्टारडम वन की रिपोर्ट के मुताबिक उनके पास लगभग एक करोड़ बताया गया है। वही वो हर एपिसोड का 35 से 40 हजार चार्ज भी करती हैं।

फिलहाल Rahul Vaidya और Disha Parmar की ये जोड़ी बेहद खूबसूरत लग रही है और हम दुआ करते हैं ऊपर वाले से की ये जोड़ी हमेशा ही तरीके से खुश रहे और बनी रहे।

धन्यवाद।

Post a Comment

Previous Post Next Post