Anjum Fakih Biography In Hindi
Anjum Fakih

दोस्तों Anjum Fakih एक फेमस इंडियन एक्ट्रेस और मॉडल है और इन्होंने अपने करियर में काफी ज्यादा टीवी सीरियल भी किए हैं और ये हाल फिलाल इंडिया के सबसे बड़े टीवी शो कुंडली भाग्य में दिखाई दे रही है। आज के इस आर्टिकल में हम बात करेंगे Anjum Fakih के बारे में तो शुरू करते हैं इनकी बायोग्राफी से।

इनका जन्म 12 सितंबर 1989 को मुंबई में हुआ था और अगर इनकी ऐज की बात करें तो 2021 के हिसाब से इनकी ऐज है 32 वर्ष है। इनकी हाइट है 5 फीट 11 इंच और वजन है 51 केजी ।

उनकी शिक्षा के बारे में बात करें तो, उन्होंने अपनी योग्यता मुंबई विश्वविद्यालय से की जो कि मुंबई में है। रिलीजन से ये एक मुस्लिम है और अगर इनकी होबिज़ की बात करें तो इन्हें कुकिंग करना, पेंटिंग करना और पोएट्री लिखना काफी ज्यादा पसंद है।

अगर इनकी डेब्यू की बात करें तो इन्होंने प्रोफेशनली अपने करियर की शुरुआत सन 2015 में की थी अपने टीवी सीरियल Mtv Chat House से।

दोस्तों Anjum का जन्म एक मुस्लिम फैमिली में हुआ था और इनका कहना है की ये आधी इंडियन है और आधी अरब क्योंकि इनके पेरेंट्स सऊदी अरेबिया में रहते हैं और इन्होंने अपने एक इंटरव्यू में बताया की सन 2009 में ये बुर्का पहनती थी और इसके बाद सन् 2010 में इन्होंने डिसाइड किया की ये अपनी जिंदगी अपने तरीके से जिएंगी तो इसके बाद इन्होंने अपनी सलवार कमीज और बुर्के को कचरे में फेंक दिया। 

इसके बाद जब उन्होंने अपने पेरेंट्स को अपने ड्रीम के बारे में बताया की ये एक मॉडल बनना चाहती हैं तो इनके पेरेंट्स इस चीज से खुश नहीं थे और इसके बाद इनके पेरेंट्स ने कहा की वो अगर मॉडलिंग करना चाहती हैं तो वो घर से चले जाएं और अपनी 19 साल की उम्र में घर छोड़ कर ये मुंबई आ गई और इसके बाद भी इनके पेरेंट्स ने financially सपोर्ट नहीं किया पर Anjum मुंबई कुछ पैसों के साथ आई थी जोकि इन्होंने सऊदी अरेबिया में बेबीसिटिंग और अपने ट्यूशन क्लासेज से कमाए थे और इन्होंने अपना मॉडलिंग करियर Elan Modelling Agency Private limited से शुरू किया।

Anjum ने अपने एक्टिंग करियर के शुरुआती दिनों में बहुत से छोटे-छोटे रोल्स Tv Serials में किए। जैसे कि Aahat, Mtv Chat House और My Way। इन्हें थोड़ी बहुत पॉपुलैरिटी तब मिली जब इन्होंने ज़ी टीवी के एक शो "एक था राजा एक थी रानी" में रानी रागेश्वरी सिंह का रोल किया था और इसके बाद कुछ टीवी सीरियल मैं दिखाई दी थी जैसे कि Time Machine, तेरे शहर में, देवांशी और कुंडली भाग्य और Anjum ने बताया इनकी हाइट इनके एक्टिंग करियर में सबसे बड़ी रुकावट रही है और इनकी हाइट की वजह से इन्हें पॉजिटिव लीड रोल्स नहीं मिले।

Anjum ने Ford Super Model का टाइटल भी जीता है और ये एक एनिमल लवर भी है।

अब इनकी फैमिली की बात करें तो उनके फादर नाम है Kamaluddin Fakih और इनकी मदर का नाम है Sultana Fakih

अब इनकी बॉयफ्रेंड की बात करें तो इनके बॉयफ्रेंड है Kettan Singh जो कि एक कॉमेडियन है।

अब इनके मनी फैक्टर की बात करें तो सोर्स के मुताबिक इनका टोटल Net Worth है 5 से 6 करोड रुपए और अगर इनकी सैलरी की बात करें तो ये अपने 1 एपिसोड के लिए 50 हजार रुपए चार्ज करती है।

अब इनके कार कलेक्शन के बारे में बात करें तो इनके पास एक Audi A4 कार है की कीमत है 50 लाख रुपए।

तो दोस्तों आपको कैसा लगा हमारा यह आर्टिकल हमें प्लीज कमेंट करके जरूर बताइएगा धन्यवाद।

2 Comments

Post a Comment

Previous Post Next Post